About us

About Swadeshi Walmart 

Swadeshi Walmart is the Online market Place of organic & Swadeshi Products. We offer the largest collection of organic and swadeshi Products from trusted and certified organic Indian brands. Our aim is to steer ahead the way for organic & swadeshi living as indispendible part of people lifestyle while creating awareness about organic. It is a step towards healthy life.

Responsbility

We help customer to discover the longest variety of organic in the industries and sell organic product online in Bharat. It was not just shopping, also increse awareness about Health and lifestyle vai online community bajrang. 

It will help customer awareness about Organic Insights and understand organics in a very formal,uncomplicated & simplified way for people to discussed and raise their opinion.

 

 

Vision Of Swadeshi Walmart

स्वदेशी वालमार्ट पर उपलब्ध ऑनलाइन उत्पादों में कुदरती खेती द्वारा उत्पन्न उन वस्तुओ को प्रर्थामिकता दी जाती है , जिसमे रासायनिक खादोंकीटनाशकों और बाहर से खरीदे हुए केमिकल युक्त पदार्थों का प्रयोग या तो बिल्कुल ही नहीं किया गया हो या बहुत ही कम मात्रा में किया गया हो जो प्रकृति जीवो और मनुष्य के लिए हानिकारक कम से कम हो ।

स्वदेशी वालमार्ट के कुदरती खेती द्वारा उत्पन्न उत्पादों का अर्थ केवल इतना ही नहीं है कि यूरिया की जगह गोबर की खाद का प्रयोग हो यह बात शुरू में ही स्पष्ट करना आवश्यक है स्वदेशी वालमार्ट की कुदरती खेती अपनाने का अर्थ केवल हरित क्रांति से पहले के तरीकोंअपने बाप दादा के तरीकों पर वापिस जाना नहीं है। इन पारम्परिक तरीकों को अपनाने के साथ-साथ पिछले 40-50 वर्षों में हासिल किए गए ज्ञान और अनुभव का भी प्रयोग किया गया है ।

स्वदेशी वालमार्ट के कुदरती खेती का उद्देश्य यह है कि किसान को सम्मानजनक और सुनिश्चित आमदनी मिलेछोटी जोत की खेती भी सम्मानजनक रोजगार और जीवन देहर इंसान को स्वास्थ्यवर्द्धक और पर्याप्त भोजन मिले। इसके अलावा पर्यावरण संतुलन में भी कुदरती खेती का महत्वपूर्ण योगदान हो सके ।

स्वदेशी वालमार्ट ग्लोबल डिजिटल इंडिया के युवाओ की आकांशा और उम्मीदों को पूरा करने का एक सफल माध्यम है | देश भर में बड़ी संख्या में युवाओं ने इसमें सुरक्षित व लाभकारी भविष्य को देखते हुए खुद को आजमाना शुरू किया है। सभी के लिए हितकर नए जमाने की इस आर्थिक क्रांति के हम सूत्रधार है |

भारत की खेती मानसून पर आधारित है जो अनिश्चितता से भरी पड़ी है । मानसून अच्छा और मजबूत हुआ तो बाजार भी मजबूत होता है लकिन मनुष्य की अन्न की ज़रुरते तो साल के ३६५ दिन एक जैसी रहती है ऐसे में मज़बूरी में किसान भी कम लागत में ज्यादा अन्न पैदा करने की होड़ में रासायनिक खेती की तरफ कदम बढ़ा देता है ऐसे में पूरे साल अपने परिवार अपने बच्चो को हम स्वदेशी वालमार्ट द्वारा उत्पन्न स्वदेशी उत्पादों को अपनाकर अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते है |